बिना हथियार के लड़ाकू विमान का विनाश - Dimagi Paheli With Answer

बिना हथियार के लड़ाकू विमान का विनाश - Riddles in Hindi With Answers -:

सुरक्षा की दृष्टि से देखते हुए वैज्ञानिकों ने एक Safeaero नामक विमान की रचना की।

Safeaero नामक विमान सुरक्षा के लिए बनाया गया ऐसा मजबूत विमान था जिसे Soulgun नामक हथियार के अलावा कोई भी गोली नुकसान नहीं पहुंचा सकती थी।

Safeaero विमान इतना मजबूत है कि अगर किसी दूसरे अन्य मॉडल के किसी भी विमान से टकरा जाता है तो भी इसे कुछ नहीं होगा और दूसरा अन्य मॉडल का विमान तहस-नहस हो जाएगा।

सुरक्षा के लिए बनाई गई इस Safeaero विमान में कोई भी आक्रमण करने वाला हथियार या बंदूक मौजूद नहीं है। यह केवल सुरक्षा के लिहाज से बनाया गया है।

अब आइए प्रश्न पर -

माना कोई व्यक्ति से Safeaero विमान पर सवार होके भाग रहा है और उसके पीछे एक लड़ाकू विमान लगा हैं जो Soulgun नामक हथियार से भरा है।

Soulgun नामक हथियार ही एक ऐसा हथियार है जो Safeaero विमान को बर्बाद कर सकता है।

Safeaero विमान पर लगातार लड़ाकू विमान Soulgun हथियार से गोलियां चला रहा हैं परंतु Safeaero विमान बच जा रहा है।

अचानक लड़ाकू विमान में कोई कमी आ जाती है 

और वो 2 मिनट के लिए गोलियां चलाना बंद कर देता हैं और उसका पायलट हथियार बनाने में थोड़ा व्यस्त हो गया।

लड़ाकू विमान से गोलियां ना आते देखकर Safeaero विमान ने एक ऐसा कदम उठाया जिससे लड़ाकू विमान तहस नहस हो गया।

मजे की बात यह है कि Safeaero विमान में किसी भी प्रकार की कोई हथियार नहीं है और लड़ाकू विमान में केवल हथियार बन्द हुए थे वो बिल्कुल सही और ठीक ठाक उड़ रहा था। यंहा तक कि वो किसी पहाड़, बिल्डिंग या ऊंची निर्मित इमारत से भी नही टकराया।

अब आप बताइए Safeaero विमान ने ऐसा क्या किया की लड़ाकू विमान बर्बाद हो गया और टूट-फुट कर जमीन पर गिर गया।

अगर आपने बिल्कुल मन लगाकर Question को पढ़ा होगा तो बहुत ही आसानी के साथ तुरंत जवाब को बता देंगे परंतु अगर आपने अधूरे मन से इस प्रश्न को पढ़ा होगा तो आपको जवाब बताने में थोड़ी परेशानी जरूर होगी।

आप अपना दिमाग लगाइए और बताइए इस सवाल का जबाब क्या होगा। अगर आपको जवाब बताने में कोई परेशानी हो रही है तो बेफिक्र रहें हम इस दिमागी पहेली का उत्तर जरूर आपको बताएंगे।



Dimagi Paheli & Puzzles Questions and Answers in Hindi -:

उत्तर - अगर आप इस दिमागी पहेली को ध्यान से पढ़ेंगे तो आप पाएंगे कि Safeaero नामक विमान को वैज्ञानिकों ने इतनी मजबूती से सुरक्षा की दृष्टि से बनाया है कि Sologun हथियार के अलावा इसे कोई भी हथियार नष्ट नही कर सकता है। यंहा तक कि अगर यह जहाज किसी ऊपर उड़ती अन्य मॉडल की जहाज से टकरा जाए तब भी इसे कुछ नहीं होगा।

जैसा कि प्रश्न बताया गया है कि लड़ाकू विमान का हथियार किसी गड़बड़ी के कारण बंद हो जाता है और लड़ाकू विमान का पायलट उसी को बनाने में थोड़ा व्यस्त हो जाता है।

Safeaero विमान के पायलट ने जब देखा कि लड़ाकू विमान का पायलट हथियार बनाने में व्यस्त है तो इसी बात का उसने फायदा उठाया।

Safeaero विमान के पायलट ने जहाज को तुरंत लड़ाकू विमान की तरफ मोड़ दिया और ले जाकर लड़ाकू विमान में लड़ा दिया जिसके कारण लड़ाकू विमान नष्ट हो गया और Safeaero विमान के पायलट को कुछ भी नहीं हुआ क्योंकि उसका डिजाइन भी इसी प्रकार का था कि किसी अन्य किसी मॉडल के विमान से टकराने पर भी उसे कुछ नहीं होगा।

आशा करते हैं कि आप हमारे उत्तर से संतुष्ट होंगे। ऐसे ही मजेदार दिमागी पहेलियां को पढ़ने के लिए इस वेबसाइट पर सदैव Visit करते रहे।

Post a Comment

0 Comments

Close Menu