लड़की का मर्डर हुआ या आत्महत्या - Jasoosi Paheliyan With Answers

लड़की का मर्डर हुआ है या उसने आत्महत्या की है? Riddles in Hindi With Answers -:

नागपुर शहर में 20 मंजिली इमारत के सामने एक लड़की की कमरे में से गिरने से मौत हो गई। किसी ने कॉल करके पुलिस को बुलाया। पुलिस मौके पर पहुंच गई और बॉडी को पोस्टमार्टम के हॉस्पिटल भेज दिया तथा इंस्पेक्टर विनय ने खुद जाकर पूरे बिल्डिंग का जायजा लिया। वह प्रत्येक फ्लोर पर गया और प्रत्येक खिड़की को खोलकर पूरी अच्छी तरह केस की छान बीन की।

पूरे 4 घंटे तक प्रत्येक फ्लोर पर जाकर जांच करने के बाद इंस्पेक्टर विनय लिफ्ट से नीचे आया और उसने कहा कि इस लड़की का मर्डर हुआ है यह अपने आप से गिर के नहीं मरी है।

आखिर में इंस्पेक्टर विनय ने ऐसा क्या पाया, जिससे उसको यह विश्वास हो गया कि लड़की ने खुदकुशी नहीं की है उसका मर्डर किया गया है।

क्या आपको अभी तक ऐसा कोई सुराग मिला, जिससे आप जान सके कि उस लड़की का मर्डर हुआ है  सोचिए और बताइए और जवाब का उत्तर मिल जाए तो हमें Comment कीजिए।


मर्डर या आत्महत्या - Jasoosi Paheliyan Image With Answers

अगर आप हार मान चुके हैं और आपसे यह जासूसी पहेली हल नहीं हो पा रही है तो आइए हम और आप मिलकर, दोनों इस पहेली को Solve करते हैं और मैं आपको पूर्ण विश्वास दिलाता हूं कि हम दोनों जल्द ही इस पहेली का उत्तर ढूंढ लेंगे।


Dimagi Paheli & Puzzles Questions and Answers in Hindi -:

उत्तर - अगर आप इस पूरे प्रश्न को ध्यानपूर्वक पढ़ेंगे तो आप पाएंगे कि इंस्पेक्टर विनय प्रत्येक Floor पर गया और उसने स्वयं सारी खिड़कियां खोलीं। अगर हम ध्यान दें तो पाएंगे कि अगर उस लड़की ने अपनी आत्महत्या की थी तो खिड़की से कूदने के बाद, वह खिड़की को बंद नहीं कर पाएगी। क्योंकि जब इंस्पेक्टर विनय वहां पर पहुंचे तो उन्होंने प्रत्येक खिड़की को बंद पाई और उसने प्रत्येक खिड़की को स्वयं खोला था।

दरअसल में उस लड़की को किसी ने खिड़की से बाहर फेंक दिया था और खिड़की बंद करके चला गया था। इस प्रकार बहुत ही आसानी से इस इंस्पेक्टर विनय ने अपना दिमाग लगाया और यह पता लगा लिया कि लड़की ने आत्महत्या नही की है उसका मर्डर हुआ है और वह बहुत जल्द यह भी पता लगा लेगा कि उसका मर्डर किसने किया है।

Post a Comment

0 Comments

Close Menu