ट्रैवेल एजेंट से पर्दाफाश - Jasoosi Paheliyan With Answers

ट्रैवेल एजेंट से मर्डर का पर्दाफाश - Riddles in Hindi With Answers -:

इमरान अली और सना खातून का हाल ही में विवाह हुआ था। कुछ दिन बीतने के बाद दोनों हनीमून के लिए मनाली घूमने गए। परंतु उधर से केवल इमरान अली ही वापस आया। घर के लोगों ने जब उसकी पत्नी सना खातून के बारे में पूछा तो इमरान अली ने रोते हुए सब को बताया कि उसकी पत्नी सना खातून नदी के पानी में बह गई जिसके कारण उसकी मृत्यु हो गई।

यह बातें सुनकर इमरान अली के ससुराल वाले, जो खाना खातून के परिवार वाले थे। उन्होंने सना खातून की मृत्यु की FIR दर्ज करवाई। पूरी जांच-पड़ताल के बाद इमरान अली को दोषी करार पाया जाए। स्पेक्टर विनय ने पूरी जांच पड़ताल की और पाया कि इमरान अली ही सना खातून का कातिल है। जब इंस्पेक्टर विनय से पूछा गया कि आपने कैसे जाना कि इमरान अली ही दोषी है तो उसने बताया कि यह बात उसे ट्रैवल एजेंट से बात करने के बाद पता चली है।


ट्रैवेल एजेंट से पर्दाफाश - Jasoosi Paheliyan Image With Answers

क्या आप बता सकते हैं ट्रैवल एजेंट से आखिर में इंस्पेक्टर विनय को ऐसी क्या सुराग मिल गई, जिससे इस्पेक्टर विनय ने तुरंत इमरान अली को Arrest कर लिया और उसे असली दोषी बताया। क्या आप इस जासूसी पहेली का उत्तर देना चाहेंगे, आप इसका उत्तर जानते हैं अगर हां तो कमेंट बॉक्स में जरूर Comment कीजिए। अगर आप इस जासूसी पहेली का उत्तर नहीं जानते हैं, तो हम हैं ना आपके साथ। हम और आप मिलकर यह पता लगाएंगे कि इंस्पेक्टर विनय ने आखिर में ट्रैवल एजेंसी से क्या ऐसे सबूत पा लिए, जिससे उसने इमरान अली को Arrest कर लिया।


Dimagi Paheli & Puzzles Questions and Answers in Hindi -:

उत्तर - जब इंस्पेक्टर विनय ने पूरे केस की छानबीन की तो उसे कोई भी सुराग नहीं मिला। परंतु जैसे ही वह ट्रैवल एजेंसी में गया तो उसने पाया कि इमरान अली ने  मनाली जाने के लिए दो टिकट बुक कर आए थे। परंतु उधर से आने के लिए केवल एक ही टिकट बुक कराए थे। इससे इंस्पेक्टर विनय को इमरान अली पर शक हो गया और उसने तुरंत उसे Arrest कर लिया।

जब इमरान अली ने जाने के लिए दो टिकट बुक करवाया तो आने के लिए सिर्फ एक ही टिकट क्यों बुक करवाया था। क्या इमरान अली को पहले से पता था कि सना खातून नदी के पानी में बह जाएगी। दरअसल में इमरान अली ने पहले ही सोच रखा था कि वह अपनी पत्नी सना खातून को मार देगा। इसलिए उसने जाने के लिए दो टिकट बुक करवाया और उसने आने के लिए केवल एक ही टिकट बुक करवाया और उसकी यही गलती बहुत ही भारी पड़ गई।

Post a Comment

0 Comments

Close Menu