बूढ़े वैद्य की हत्या - Jasoosi Paheliyan With Answers

बूढ़े वैद्य की हत्या - Riddles in Hindi With Answers -:

एक वैद्य लोगों का इलाज करता था। वह धीरे-धीरे बहुत बूढ़ा हो चला। अब वह घर पर अकेले ही रहता था, उसकी देखभाल करने के लिए भी कोई नहीं था। वैद्य को जरूरत का सामान उसके घर ही पहुंचा दिया जाता था क्योंकि वह अधिक चल-फिर भी नहीं सकता था।

शुक्रवार को जब पोस्टमैन चिट्ठी लेकर आया तो उसे कुछ शक हुआ और उसने दरवाजे के Key-Hole के रास्ते से देखा तो वह वैद्य खून से लथपथ मरा हुआ पड़ा था। पोस्टमैंन ने तुरंत पुलिस को सूचना दी। इस केस को संभालने के लिए इंस्पेक्टर कुलदीप को बुलाया गया।

जब इंस्पेक्टर कुलदीप आया तो उसने पाया कि दरवाजे पर तीन दूध का पैकेट है और एक अखबार पड़ा हुआ है। जब बैद्य के बॉडी का पोस्टमार्टम हुआ तो बताया गया है कि इसकी मृत्यु मंगलवार को हुई है।

इंस्पेक्टर कुलदीप ने इस केस की अच्छी तरह जांच पड़ताल की और पता किया कि मंगलवार से लेकर के शुक्रवार के बीच में कोई भी व्यक्ति इस वैद्य से मिलने नहीं आया था, तो अब सवाल यह है कि वैद्य को आखिर किसने मारा।

बूढ़े वैद्य की हत्या - Jasoosi Paheliyan Image With Answers

घबराने की कोई बात नहीं इस्पेक्टर कुलदीप ने खूनी का पता लगा लिया है। क्या आपने कुछ नोटिस किया कि आखिर में बैद्य को किसने मारा है। थोड़ा दिमाग लगाइए और बताइए। अगर आपको सवाल का जवाब देने में कठिनाई आ रही है तो मैं हूं ना आपके साथ दोनों मिलकर सवाल को सुलझाएंगे।


Dimagi Paheli & Puzzles Questions and Answers in Hindi -:

उत्तर - दरअसल इंस्पेक्टर कुलदीप ने जब पूरे केस की छानबीन की तो, उसने पाया कि पेपर वाले ने ही उस बुजुर्ग वैद्य को मारा है।

अगर आप यह जानना चाहते हैं कैसे, तो आइए मैं आपको समझाता हूं।

पोस्टमार्टम के अनुसार बुजुर्ग वैद्य का खून मंगलवार को हुआ था, पर यह बात सबको पता चली शुक्रवार को, कि बुजुर्ग वैद्य का खून हो चुका है। जब इंस्पेक्टर कुलदीप वहां पर गया तो उसने 3 पैकेट दूध देखा परंतु एक ही अखबार देखा। दूधवाले ने बुधवार बृहस्पतिवार और शुक्रवार तीनों दिनों का दूध दे दिया था , परंतु पेपर वाले ने बुधवार, बृहस्पतिवार व शुक्रवार को अखबार नही दिया था।

पेपर वाले ने 3 दिन अखबार क्यों नहीं दिया था, क्योंकि उसको पता था कि बुजुर्ग वैद्य मर चुका है। इसी को ध्यान में रखते हुए इस्पेक्टर कुलदीप ने उस पेपर वाले को गिरफ्तार कर लिया।

Post a Comment

0 Comments

Close Menu