अजनबी आदमी - Jasoosi Paheliyan With Answers

अजनबी आदमी- Riddles in Hindi With Answers -:

संजय आगरा में ताजमहल घूमने गया था। रात रुकने के लिए उसने एक होटल बुक किया था। संजय ताजमहल को घूमकर अपने होटल में गया और रात को जब 7:00 बजे तो अचानक किसी ने उसके दरवाजे पर आकर Bell दबा दिया। संजय ने सोचा कि इस समय यहां पर कौन होगा। संजय सहमें हुए कदमों से डरते डरते दरवाजे तक पहुंचा।

जब उसने दरवाजा खोला तो एक अजनबी व्यक्ति उसके सामने खड़ा था। जब संजय ने पूछा क्या बात है तो उस अजनबी ने पहले संजय को देखा ऊपर से नीचे तक देखा और बाद में क्षमा मांगकर कहा कि मुझे लगा कि यह मेरा कमरा है और सीढ़ियों से नीचे जाने लगा।

यह सब देख कर संजय ने तुरंत रिसेप्शन को कॉल करके उस व्यक्ति को पकड़ने के लिए कहा। आखिर संजय ने ऐसा क्यों किया। क्या आप बता सकते हैं संजय ने आखिर ऐसा क्यों किया। 


अजनबी आदमी - Jasoosi Paheliyan Image With Answers


आइए इस जासूसी पहेली का जवाब ढूँढते हैं।


Dimagi Paheli & Puzzles Questions and Answers in Hindi -:

उत्तर - जब आप Question को ध्यान से पढ़ेंगे तो पाएंगे कि उस व्यक्ति ने पहले जाकर दरवाजे पर घण्टी दबाया और उसके बाद कुछ समय तक इंतजार किया और जब संजय ने जब दरवाजा खोला तो उसे देखकर वह व्यक्ति क्षमा मांग कर नीचे जाने लगा। जिससे संजय को निम्नलिखित संदेश हुए -

अगर वह कमरा उस व्यक्ति का था तो सबसे पहले उसके पास उसकी चाबी होनी चाहिए। उसे घंटी बजाने की जरूरत नहीं, उसे दरवाजा खोलने की जरूरत है।

अगर उस व्यक्ति ने ही है उस होटल में अपना कमरा बुक किया था तो उसे अपना कमरा ढूंढना चाहिये था। उसे तुरंत नीचे उतर कर नहीं जाना चाहिए था।

इन सब बातों को ध्यान में रखते हुए संजय ने तुरंत रिसेप्शन में कॉल करके उस अजनबी आदमी को पकड़वा दिया।

Post a Comment

0 Comments

Close Menu