ट्रक पर कूदा बन्दर - Dimagi Paheli With Answer

ट्रक पर कूदा बन्दर - Riddles in Hindi With Answers -:

एक ट्रक है जिसको कश्मीर से कन्याकुमारी तक दूरी तय करनी है। उस ट्रक पर इतना सारा लकड़ी लादा गया है कि अगर उस पर 1 किलोग्राम और कोई भी वस्तु रख दी जाती है तो वह ट्रक पलट जाएगा। उस ट्रक पर इतना लकड़ी भरा गया था कि वह 1 किलोग्राम वजन भी नहीं सकती हैं।

रात 8 बजे से वह ट्रक कश्मीर से कन्याकुमारी के लिए चल देती है। 300 किमी दूरी तय करने के बाद, वह ट्रक एक जंगल में पहुंचती है, जंगल में पहुंचते हैं, पेड़ पर से अचानक एक बंदर उस ट्रक पर कूद जाता है।


ट्रक पर कूदा बन्दर - Dimagi Paheli Image With Answer

लेकिन आश्चर्य की बात यह है कि वह ट्रक तब भी नहीं पलटती है। आखिर में यह कैसे संभव हुआ जो ट्रक 1 किलोग्राम का वजन नहीं सकती थी वह ट्रक बन्दर के कूदने से भी क्यों नही पलटी? रास्ते में कहीं भी उस ट्रक में से एक भी लकड़ी उतारी नहीं गई थी। क्या आप जानते हैं कि ट्रक क्यों नहीं पलटी? अगर हां, तो कमेंट कीजिए और नहीं जानते हैं  तो पूरी आइए जानते हैं ट्रक क्यों नही पलटी।


Dimagi Paheli & Puzzles Questions and Answers in Hindi -:

उत्तर - जैसा कि प्रश्न में बताए गया है कि पहले ट्रक पर 1 किलोग्राम भी कोई वस्तु नहीं आ सकता था, परंतु बाद में 300 किलोमीटर दूरी तय करने के बाद उस पर एक बंदर कूद जाता है, तब भी ट्रक नहीं पलटती है। क्योंकि इसका मुख्य कारण है डीजल की खपत।

जी हां आपने सही सुना, जब ट्रक कश्मीर में थी तो उसके डीजल की टंकी में डीजल भरा हुआ था लेकिन 300 किलोमीटर तय करने के बाद ट्रक में से बहुत सा डीजल ईंधन के रूप में जल गया।

डीजल ईंधन के रूप में खर्च होने से ट्रक में से जितना डीजल जला था, ट्रक उतना हल्का हो गया और इसी कारण जब बंदर ट्रक पर कूदा तो ट्रक नहीं पलटी।

Post a Comment

0 Comments

Close Menu