आग, शेर, राक्षस - Dimagi Paheli With Answer

आग, शेर, राक्षस - Riddles in Hindi With Answers -:

सच्चिदानंद को किसी अपराध के लिए दोषी पाया जाता है इसलिए उसको सजा सुनाई जाती है। सजा यह है कि सच्चिदानंद को ऐसे रूम में बंद कर दिया जाता है जिसमें से निकलने के 3 दरवाजे हैं तीनों दरवाजे एक रूम में से होकर निकलते हैं। इन तीनों रूम में मौत उसका इंतजार कर रही है।

पहले कमरे में खूब सारा आग जल रहा है, अगर सच्चिदानंद इन कमरों से होकर जाएगा तो तुरंत जलकर मर जाएगा।

दूसरे कमरे में 2 साल से भूखा शेर इंतजार कर रहा है अगर सच्चिदानंद इस रूम से होकर जाएगा शोर उसको चीर फाड़ कर खा जाएगा।

तीसरे कमरे में एक राक्षस है, जो नरभक्षी है और लोगों को जिंदा ही खाने लगता है। अगर सच्चिदानंद इस रूम से होकर जाएगा तो राक्षस जिंदा ही सच्चिदानंद को खा जाएगा।

अगर सच्चिदानंद को बाहर निकलना है तो इन्हीं तीनों कमरों में से किसी एक से होकर बाहर निकलना पड़ेगा, तभी उसकी जान बच सकती है।

आग, शेर, राक्षस - Dimagi Paheli Image With Answer

अब बताइए सच्चिदानंद क्या करेगा, क्या सच्चिदानंद की जान बचाने के लिए आपके पास कोई उपाय है? अगर आपके पास ऐसा कोई भी उपाय है तो हमें जरूर कमेंट कीजिए और बताइए।

अगर आप इस दिमागी पहेली का उत्तर जानना चाहते हैं तो पूरा पोस्ट नीचे तक पढ़िए और जानिए कि सच्चिदानंद की जान कैसे बचेगी।


Dimagi Paheli & Puzzles Questions and Answers in Hindi -:

उत्तर - जैसा कि सवाल में दिया गया है पहले कमरे में बहुत तेज गति से आग जल रही है, दूसरे कमरे में 2 साल से भूखा शेर है और तीसरे कमरे में नरभक्षी राक्षस है जो मानव को खा जाता है।

सच्चिदानंद पहले और तीसरे कमरे में से होकर नहीं जाएगा। वह अपनी जान बचाने के लिए दूसरे कमरे का उपयोग करेगा। क्या अब तक आप नहीं समझे तो आइए जानते हैं।

दूसरे कमरे में शेर दो साल से भूखा है। अब आप खुद सोचिए कि क्या 2 साल से भूखा शेर जिंदा रह सकता है। कोई भी इंसान या जानवर 2 साल तक बिना खाए और पिए जीवित नहीं रह सकता है।

अतः जब शेर जब जिंदा ही नहीं रहेगा तो वह किसी दूसरे को क्या मारेगा। इसलिए सच्चिदानंद दूसरे कमरे का प्रयोग करेगा और बाहर निकल जाएगा और उसकी जान बच जाएगी।

Post a Comment

0 Comments

Close Menu