जनार्दन का कातिल - Jasoosi Paheliyan With Answers

जनार्दन का खून किसने किया? Riddles in Hindi With Answers -:

कोलकाता शहर के सुभाष चौक पर सुबह-सुबह एक मर्डर हो, गया जिसमें जनार्दन की जान चली गई। किसी ने जनार्दन के पेट में गोली मार दी थी, परंतु किसी ने मर्डर होते नहीं देखा था। अगर मर्डर होते किसी ने देखा था तो वह भोलू हलवाई दुकानदार ही था परन्तु इस मर्डर का शक पुलिस को भोलू नामक हलवाई पर ही था।

पुलिस मौके पर पहुंची चुकी थी और कातिल की खोज-बीन और तलाश शुरू हो गया था। पुलिस भोलू हलवाई की दुकान पर पहुंची और भोलू को बुलाकर पूछताछ करने लगी। पूछताछ में भोलू ने बताया कि जनार्दन मेरी दुकान पर आ रहा था, तभी पीछे से बाइक पर एक लंबी मूछ वाला आदमी आया, उसने हाथ में बंदूक ले रखी थी। उस लंबी मूछों वाले आदमी ने जनार्दन को गोली मार दिया और  चला गया।

इतना सुनते ही पुलिस ने तुरंत भोलू हलवाई को गिरफ्तार कर लिया और कहा कि जनार्दन को गोली तुमने ही मारी है।


जनार्दन का कातिल - Jasoosi Paheliyan Image With Answers


अब आप बताइए पुलिस ने भोलू को क्यों गिरफ्तार कर लिया आखिर में भोलू से क्या चूक हो गई, जिसे पुलिस ने तुरंत जान लिया और आपको अभी तक उस चूक पता आपको क्यों नहीं लगा?


Dimagi Paheli & Puzzles Questions and Answers in Hindi -:

उत्तर - दरअसल में जब पुलिस भोलू से पूछताछ कर रही थी तो भोलू ने बताया कि बाइक सवार पीछे से आया और जनार्दन को गोली मार कर चला गया। इस प्रश्न को जब आप ध्यान से पढ़ेंगे तो पाएंगे कि जब बाइक सवार ने गोली पीछे से मारी तो गोली पेट पर कैसे लग सकती है? जबकि जनार्दन तो भोलू के दुकान पर आ रहा था। इस प्रकार जनार्दन का मुंह भोलू की दुकान की ओर था और पीठ पीछे की तरफ था। जब बाइक सवार ने गोली मारी तो गोली उसकी पीठ पर लगनी चाहिए थी परंतु गोली उसके पेट में कैसे लग गई।

इसी बात से पुलिस ने पकड़ लिया कि जनार्दन का खून भोलू ने ही किया है। इसलिए पुलिस ने जनार्दन के खून के इल्जाम में भोलू को तुरंत गिरफ्तार कर लिया।

Post a Comment

0 Comments

Close Menu