भला यह कैसे सम्भव है कि मरी हुई बिल्ली को कविता ने जाते हुए देखा? Dimagi Paheli With Answer

भला यह कैसे सम्भव है कि मरी हुई बिल्ली को कविता ने जाते हुए देखा? Riddles in Hindi With Answers -:

कविता एक बहुत ही होशियार और बुद्धिमान लड़की थी। परंतु कहा जाता है ना, सब में कोई ना- कोई एक कमी जरूर होती है, इसी तरह कविता के अंदर भी एक कमी थी। वह बहुत ही डरपोक लड़की थी। भूत, पिचास व भगवान, देवी-देवताओं के मामले में उसका बहुत अधिक विश्वास था। इन सब मामले में कविता बहुत अधिक डरती थी।

ऐसे ही एक दिन की बात है कविता स्कूल से घर आ रही थी, रास्ते मे एक सुनसान जगह पड़ता था, अचानक वंही पर उसने मरी हुई बिल्ली को जाते हुए देखा। परंतु आश्चर्य की बात यह है कि पता नहीं कविता के अंदर इतना साहस कैसे आ गया। वह थोड़ी सी भी नहीं डरी और चुपचाप घर चली आई। आखिर में कैसे संभव है, कविता जैसी डरपोक लड़की एक सुनसान जगह पर मरी हुई बिल्ली को जाते हुए देखती है तब भी वह क्यों नहीं डरती है।

क्या आप यह बता सकते हैं कि कविता क्यों नहीं डरी।


भला यह कैसे सम्भव है कि मरी हुई बिल्ली को कविता ने जाते हुए देखा? Dimagi Paheli Image With Answer

अगर आपको जवाब पता चल गया हो तो Comment कीजिए, परंतु अगर आपको अभी तक जवाब नहीं पता चला है तो सवाल को दोबारा पढ़े और जवाब दीजिए। क्योंकि इस सवाल का जवाब इसी उत्तर छिपा हुआ है। अगर कई बार पढ़ने के बावजूद भी आपके दिमाग में इस सवाल का जवाब नहीं आ रहा तो कोई बात नहीं इस पूरे पोस्ट को नीचे तक पढ़िए। आपको Answer मिल जाएगा।


Dimagi Paheli & Puzzles Questions and Answers in Hindi -:

उत्तर - यह पहेली एक शब्दजाल है, अगर आप इस पूरे सवाल को अच्छी तरह से पढ़ेंगे तो आप पाएंगे कि कविता स्कूल से आ रही है, तभी वहां एक सुनसान जगह पर मरी हुई बिल्ली को देखती है और बिल्ली तो मरकर एक जगह पर पड़ी है परन्तु कविता चलती जाती है और उस मरी पड़ी बिल्ली को भी देखती जाती है। इस तरह मरी बिल्ली को देखते-देखते कविता चलने लगती है। इस प्रकार कविता मरी हुई बिल्ली को जाते हुए देख लेती है।

प्रश्न में भी यही कहा गया है कि कविता "मरी हुई बिल्ली" को जाते हुए देखती हैं। इसका आशय यह है कि बिल्ली मर चुकी है व एक ही स्थान पर पड़ी है और कविता जाते हुए मरी बिल्ली को देख रही है और देखते-देखते आगे निकल जाती है।


Post a Comment

0 Comments

Close Menu