रानी का रेलवे एग्जाम - Dimagi Paheli With Answer

रानी का रेलवे एग्जाम कब है? Riddles in Hindi With Answers -:

आज सुबह रानी उठी उसे याद आया कि कल 10:00 बजे से बृहस्पतिवार को रानी का Railway Exam है। रानी ने इसके लिए खुब तैयारी किया था। समय निकट आ गया था।

रानी का Railway Exam निकट है। परंतु उसे यह नहीं पता था कि परीक्षा मे पेन और पेंसिल दोनों का इस्तेमाल किया जाएगा या केवल पेन का सहारा लिया जाए। इसी हिचकिचाहट के बीच उसने पेन और पेंसिल दोनों को ले लिया।

आज रानी Railway Exam देने के लिए 8:00 बजे घर से निकली और 1.5 घण्टा में वह 9:30 बजे तक एग्जाम सेंटर पर Railway Exam देने के लिए पहुंच गई। परंतु वहां उसे पहुंचकर पता चला Exam तो कल है यह कैसे संभव हो सकता है?

अब बता सकते हैं, ऐसा कैसे संभव है। दिमाग लगाइए और बताइए। अगर समझ में नहीं आ रहा है तो दूसरे से साझा कीजिए अगर आपको जबाब आ गया तो कमेंट कीजिए। अन्यथा प्रश्न का उत्तर जानने के लिए आगे पढिये।


रानी का रेलवे एग्जाम - Dimagi Paheli Image With Answer

Dimagi Paheli & Puzzles Questions and Answers in Hindi -:

उत्तर - जैसा कि प्रश्न में बताया गया है कि 10:00 बजे से बृहस्पतिवार के दिन रानी का एग्जाम था। रानी सुबह उठकर तैयार हुई और 8:00 बजे निकली और 9:30 बजे तक एग्जाम सेंटर तक पहुंच गई और उसे वहां पहुंचकर पता चला कि Railway Exam कल है।

पहले पैराग्राफ और तीसरे पैराग्राफ में जब ध्यान से पढ़ेंगे तो आप पाएंगे कि दरअसल रानी बुधवार को ही Exam देने पहुंच गई थी क्योंकि प्रश्न में ऐसा कहीं जिक्र नहीं है की रानी बृहस्पतिवार के दिन एग्जाम देने 8:00 बजे से निकली थी। वह बुधवार के दिन 8:00 बजे निकली और बुधवार के दिन ही 9:30 बजे तक एग्जाम सेंटर तक पहुंच गई।

Post a Comment

0 Comments

Close Menu