हवाई जहाज का हाईजैकर - Jasoosi Paheliyan With Answers

हवाई जहाज का हाईजैकर - Riddles in Hindi With Answers -:

रोहित नामक एक लुटेरे ने पूरे एक जहाज को हाईजैक कर लिया। उसने हथियार के दम पर सभी लोगों के कीमती वस्तुएं, सोने-चांदी, पैसा इत्यादि लूट लिया। हाईजैकर ने कीमती वस्तुएं लूट लेने के बाद  हवाई जहाज में बैठे लोगों और जहाज के कर्मचारियों से 11 पैराशूट की मांग की।

लोग अपनी जान छुड़ाने के पीछे पड़े थे तो उन्होंने रोहित को 11 पैराशूट दे दिया। परन्तु जब रोहित ने जहाज को लूटा तो उसने कोई मास्क इत्यादि नहीं पहन रखा था। जिसके कारण सभी लोगों ने उसे देख लिया था और वह ऐसा रिस्क नही लेना चाहता था। इसलिए उसने जहाज के कर्मचारियों सहित सभी यात्रियों को जान से मार दिया। सभी लोगों को जान से मारने के बाद रोहित ने 11 पैराशूट में से एक पैरासूट पहना और जहाज में से कूद गया।

अब सवाल यह है कि आखिर में उसने 11 पैरासूट की मांग क्यों की, जबकि उसे पता था कि वह एक पैराशूट से भी नीचे जा सकता है।

हवाई जहाज का हाईजैकर - Jasoosi Paheliyan Image With Answers


क्या आपको कोई Idea है कि , उसने 11 पैरासूट की मांग क्यों की। अगर आप जानते हैं तो कमेंट करके जरूर बताइए अन्यथा मैं हूँ आपके साथ, इस सवाल का जबाब देकर ही जाऊंगा। इस पोस्ट को आप नीचे तक पढिये। इसका जवाब नीचे आपको मिल जाएगा।



Dimagi Paheli & Puzzles Questions and Answers in Hindi -:

उत्तर - प्रश्न के अनुसार यह हमें बताया गया है कि रोहित नाम का हाईजैकर ने हवाई जहाज से कूदने के लिए 11 पैराशूट की मांग की। इसके पीछे भी उस बदमाश का शैतानी दिमाग था।

रोहित ने सोचा अगर वह एक पैराशूट की मांग करेगा तो हवाई जहाज के कर्मचारी उसे खराब या बिगड़ा हुआ पैराशूट दे देंगे, जिसके कारण जहाज से कूदने पर उसकी मृत्यु हो सकती है।

इसलिए उसने 11 पैराशूट की मांग की। ताकि वहां के कर्मचारियों की लगे कि हाइजैकर अपने साथ कुछ लोगो को बंदी बनाकर अपने साथ ले जाएगा। इसलिए जहाज के कर्मचारी भूल कर उसे 11 पैराशूट खराब नहीं दे सकते थे।


Post a Comment

0 Comments

Close Menu