रहस्यमय आत्महत्या - Jasoosi Paheliyan With Answers

रहस्यमय आत्महत्या - Riddles in Hindi With Answers -:

इंस्पेक्टर विनय के सामने एक दिन बहुत ही अजीब केस आया। उसने साफ साफ शब्दों में कह दिया कि वह इस केस को हल नहीं कर पाएगा। अब इस केस को हल करने के लिए इंस्पेक्टर दुर्गा को बुलाया गया। इंस्पेक्टर दुर्गा क्राइम सीन पर पहुंची। वहां पर देखा तो एक अमीर घर का बेटा रहस्यमय परिस्थितियों में छत के पंखे से लटका हुआ है।

वह कमरा अंदर से बंद था और उस कमरे में कोई भी खिड़की नहीं थी। कमरे में कोई भी फर्नीचर नहीं था, कमरा पूरी तरह से खाली था। कमरे में चारों ओर पानी फैला था। इंस्पेक्टर दुर्गा ने पूरे कमरे की तहकीकात की और कहा कि इस लड़के ने आत्महत्या की है। पर सवाल यह है कि आखिर में उस लड़के ने आत्महत्या कैसे की। जबकि पंखे तक लटकने के लिए कोई फर्नीचर नहीं था और कमरा पूरी तरह से खाली था। उसमें कुछ भी नहीं था।


रहस्यमय आत्महत्या - Jasoosi Paheliyan Image With Answers

क्या आपको इस जासूसी पहेली का जवाब अभी तक मिला। अगर आपको जवाब मिल जाए तो हमें कमेंट कीजिए, अगर आपको जवाब नहीं मिला है तो आइए हम दोनों मिलकर इस जासूसी पहेली को सुलझायेगे और जानेंगे कि उस लड़के ने आत्महत्या कैसे की।



Dimagi Paheli & Puzzles Questions and Answers in Hindi -:

उत्तर - इंस्पेक्टर दुर्गा जैसे ही क्राइम सीन पर पहुंची उसने देखा कि कमरे में कोई भी खिड़की नहीं है और कमरा अंदर से बंद था तो वह तुरंत जान गई कि लड़के ने आत्महत्या किया है। परंतु लड़के ने आत्महत्या कैसे किया है, आइए इसके बारे में जानते हैं।

दरअसल जब इंस्पेक्टर दुर्गा ने कमरे की तहकीकात की तो उसने देखा कि उसमें चारों ओर पानी है, जिससे इंस्पेक्टर दुर्गा ने अनुमान लगाया कि लड़के ने पंखे तक चढ़ने के लिए बर्फ के सिल्लियों का प्रयोग किया है।

दरअसल लड़के ने बर्फ की सिल्लियों का प्रयोग करके पंखे में अपने आप को लटका लिया और बर्फ की सिल्लियों धीरे-धीरे गलती गई और बाद में पूरी तरह से पानी बन गई व पूरे कमरे में फैल गई।

Post a Comment

0 Comments

Close Menu