खिड़की से कूदकर पाने वाली नौकरी - Dimagi Paheli With Answer

खिड़की से कूदकर पाने वाली नौकरी - Riddles in Hindi With Answers -:

आजकल बेरोजगारी बहुत अधिक हो गई है और इस समय के जमाने में नौकरी भी उसी को मिल रही है जो काफी बुद्धिमान हो और उसके अंदर कार्य करने की क्षमता हो।

ऐसे ही एक पवन नाम का लड़का था, दो नौकरी ढूंढ रहा था। आखिर में उसको एक कंपनी में नौकरी मिलने की संभावना हो गई परंतु उसे एक इंटरव्यू देना था। शर्त यह थी कि अगर वह इंटरव्यू को पास करेगा तभी उसको नौकरी दिया जाएगा। पवन तैयार हो गया।

पवन को इंटरव्यू की तारीख और समय बता दिया गया। पवन दिए गए तारीख और समय पर पहुंच गया। इंटरव्यू लेने  वाले ने पवन को ऑफिस में बुलाया और पवन से नाम, पता इत्यादि संपूर्ण जानकारी ली। उसके बाद इंटरव्यू लेने वाले ने कहा - अगर आपको यह नौकरी चाहिए तो आप उस खिड़की के पास जाइए और खिड़की पर से कूद जाइए। जानकारी के लिए आपको बता दें कि इंटरव्यू को दसवीं मंजिल पर लिया जा रहा था।


खिड़की से कूदकर पाने वाली नौकरी-Dimagi paheliyan image with answers hindi


अब बताइए पवन क्या करेगा। उसके लिए यह नौकरी बहुत जरूरी है? आप उसकी नौकरी दिलवाने में कोई मदद कर सकते हैं अगर कर सकते हैं तो हमें कमेंट करके बताइए कि पवन , ऐसा क्या काम करेगा कि उसको नौकरी मिल जाएगी।

क्या आपने अपने दिमाग की बत्ती भी तक जलाई। अगर आपके दिमाग की बत्ती नहीं जल रही कोई बात नहीं, आइए इस दिमागी पहेली को मिलकर हल करते हैं और पवन को नौकरी दिलाने मदद करते हैं।


Dimagi Paheli & Puzzles Questions and Answers in Hindi -:

उत्तर - ऐसी हालत में पवन तुरंत वहां से उठेगा और जाकर खिड़की पर चढ़ जाएगा। मगर रुकिये, वह खिड़की से बाहर नहीं कूदेगा, वह खिड़की से तुरंत अंदर की तरफ ही कूदेगा क्योंकि प्रश्न में ऐसा कोई भी शर्त नहीं है कि उसको खिड़की से बाहर ही कूदना है।

इसीलिए पवन खिड़की पर चढ़ेगा और वहीं से जिस फ्लोर पर है उसी पर कूद जाएगा। वह नीचे बिल्कुल नहीं कूदेगा क्योंकि वह दसवीं मंजिल पर है अगर वह वहां से कूदा तो.......... उसके आगे आप जानते ही हैं उसकी Body का क्या होगा।

Post a Comment

0 Comments

Close Menu