काला कार और सफेद कार - Dimagi Paheli With Answer

काला कार और सफेद कार - Riddles in Hindi With Answers -:

नितिन नाम का एक तोतला लड़का था। उसकी सबसे बड़ी परेशानी यह थी कि वह "क" को "का" बोलता था। बाकी अन्य भी ऐसे कई शब्द थे जिन्हें वह गलत उच्चारण करता था। वह अपने आपको हमेशा होशियार और बुद्धिमान साबित करने में लगा रहता था। नितिन ने एक दिन किसी दूसरे लड़के से पूछा कि - एक ऐसा पूल है जिस पर एक कार और एक ही व्यक्ति आमने सामने से गुजर सकते हैं यानी पार कर सकते हैं। परंतु 1 दिन ऐसा हुआ कि उस पूल पर एक ही समय पर आमने-सामने एक काला कार और सफेद कार आ गए। समस्या आएगी बात की थी दोनों में से कोई भी कार पीछे नहीं जा सकते थी, क्योंकि उन दोनों के अंदर काफी ईगो भरा था। तो अब आप बताइए दोनों उस पूल को कैसे पार करेंगे?


काला कार और सफेद कार-hindi paheliyan image with answers


अगर आपके पास उसका जवाब है तो Comment करके जरूर बताइये? और अगर आप इस प्रश्न का जवाब नहीं जानते हैं तो नीचे आपको इस सवाल का जवाब तो दे दिया जाएगा।



Dimagi Paheli & Puzzles Questions and Answers in Hindi -:

उत्तर - जैसा कि प्रश्न में बताया गया है कि वह तोतला क को का बोलता था। जब उसने प्रश्न किया तो कलाकार को काला कार बोल दिया। किंतु उसका आशय कलाकार से था।

प्रश्न पर आते हैं एक कलाकार और एक सफेद कार आसानी से उस पुल को पार कर लेंगे क्योंकि वह काला कार नहीं कलाकार है। जैसा कि हम सभी जानते हैं कलाकार एक व्यक्ति होता है। इस प्रकार एक व्यक्ति और एक सफेद कार एक पूल को आसानी से पार कर लेंगे, क्योंकि पुल पर एक व्यक्ति और एक कार आसानी से आ जा सकते है।

Post a Comment

0 Comments

Close Menu