पीठ में छुरा किसने घोंपा - Jasoosi Paheliyan With Answers

पीठ में छुरा किसने घोंपा - Riddles in Hindi With Answers -:

दो दोस्त एक कमरे में आमने-सामने खड़े थे। उन दोनों के अलावा उस कमरे में और कोई दिखाई नहीं दे रहा था। पहले दोस्त ने दूसरे वाले दोस्त से कहा - क्या मैं तुम्हारे विषय में भविष्यवाणी करूं, दूसरे दोस्त ने कहा ठीक है बताओ।

पहले वाले दोस्त ने कहा अभी 5 मिनट के बाद तुम्हारे पीठ में कोई छुरा घोंपने वाला है और रही बात मेरी तो मैं तुम्हारे सामने ही खड़ा हूँ और यहां से कंही नही जाऊंगा और यही पर ऐसे ही खड़ा रहूंगा।

जैसे ही ठीक 5 मिनट हुए दूसरे दोस्त के पीठ में छुरा घोंपा गया था, बताइए यह कैसे संभव हुआ जबकि पहला दोस्त वहीं पर खड़ा था। क्या आप इस सवाल का जवाब दे सकते हैं कि दूसरे दोस्त के पीठ में छुरा किसने घोंपा।


पीठ में छुरा किसने घोंपा - Jasoosi Paheliyan Image With Answers


आप इस सवाल का जवाब आसानी से दे सकते हैं परंतु आपको पहले प्रश्न को अच्छी तरह पढ़ना होगा और उसके बाद लॉजिकली सोचना होगा। जैसे ही आप लॉजिकली सोचेंगे, तुरंत आपके सामने इस सवाल का जवाब आ जाएगा।

अगर आपको इस सवाल का जवाब ढूंढने में परेशानी हो रही है तो कोई बात नहीं आइए इस सवाल का जवाब देखते हैं।



Dimagi Paheli & Puzzles Questions and Answers in Hindi -:

उत्तर - दूसरे दोस्त के पीठ में छुरा पहले दोस्त ने ही घोंपा। परंतु अब आपके मन में सवाल होगा कि पहला दोस्त तो वही खड़ा था फिर उसने दूसरे दोस्त के पीठ में छुरा कैसे घोप दिया, घबराइये नही इसका भी उत्तर आपको मिल जाएगा।

पहले दोस्त ने जब दूसरे दोस्त से कहा कि 5 मिनट के बाद तुम्हारे पीठ में कोई छुरा घोंपेगा तो दूसरे दोस्त ने इस बात को अधिक सीरियस नहीं लिया परंतु जैसे-जैसे समय बीतता गया और पहले दोस्त के मुंह के सिरियस रूप में देखते हुए, उसे धीरे-धीरे विश्वास होने लगा कि कोई मेरे पीठ में छुरा सच में को घोप देगा। 5 मिनट तक जाते-जाते दूसरे वाले दोस्त के दिल की धड़कन बढ़ने लगी और जैसे ही 5 मिनट हुआ, दूसरे दोस्त ने तुरंत पीछे मुड़कर छुरा घोंपने वाले व्यक्ति को रोकना चाहा।

जैसे ही दूसरा दोस्त छुरा घोंपने वाले व्यक्ति को रोकने के लिए पीछे मुड़ा, पहले दोस्त ने चाकू निकाला औए दूसरे दोस्त के पीठ में छुरा घोंप दिया।

Post a Comment

0 Comments

Close Menu