दीपू की गाड़ी - Dimagi Paheli With Answer

दीपू की गाड़ी - Riddles in Hindi With Answers -:

दीपू, टीपू और शिपू तीनों को एक-एक चार पहिया वाहन लेना था। तीनों एजेंसी पर पहुंचे और तीनों ने एक ही कंपनी, एक ही मॉडल और एक ही रंग की गाड़ी ली। वे तीनों गाड़ियां प्रत्येक दृष्टि से देखने में एक ही थी। सब कुछ रंग रूप सामान होने के बावजूद भी दीपू, टीपू और शिपू तीनों ने उन गाड़ियों को अलग-अलग कार्यों के प्रयोग के लिए लिया था। 

तीनों ने गाड़ी को खरीदा और नंबर प्लेट लगवाकर,फॉर्म भरकर व सभी शर्तें पूरी करके वे गाड़ी लेकर आए। तीनों की गाड़ी दीपू के दरवाजे पर रुकी और दीपू ने अपने पिताजी से कहा - बताइए पिताजी इसमें से मेरी गाड़ी कौन सी है? टीपू और शिपू ने गाड़ी को सवारी ढोने के लिए लिया है और मैंने गाड़ी को निजी प्रयोग के लिये लिया है।

इतना सुनते ही दीपू के पिताजी ने तुरंत बता दिया कि दीपू की गाड़ी कौन सी है। परन्तु उनको किसी ने फोन करके या अन्य माध्यम से गाड़ी का नंबर नही बताया था।


दीपू की गाड़ी - Dimagi Paheli Image With Answer


अब आपकी बारी है, अब आप बताइए कि दीपू के पिताजी ने अपनी गाड़ी कैसे पहचान ली, जबकि उनको किसी ने भी फोन करके गाड़ी का नंबर नहीं बताया था।



Dimagi Paheli & Puzzles Questions and Answers in Hindi -:

उत्तर - दीपू के पिताजी ने गाड़ी का नंबर प्लेट देखकर अपनी वाली गाड़ी को तुरंत पहचान लिया, क्योंकि सवारी गाड़ियों का नंबर प्लेट पीला और अक्षर काला होता है जबकि निजी गाड़ियों का नंबर प्लेट सफेद और और अक्षर काला होता है।

इस प्रकार दीपू के पिताजी ने अपनी बुद्धिमानी से अपनी वाली गाड़ी को तुरंत पहचान लिया।

Post a Comment

0 Comments

Close Menu